Thursday 28 April 2011

AAP BEETI

न  था  कुछ , तो खुदा था , कुछ न होता तो खुदा होता 
डुबोया  मुझ को  होने  नें, न होता  मैं  तो  क्या  होता .


इस  कैफियत   का  बयान   तो  ग़ालिब  साहेब  ही   कर  सकते  हैं   इस  मैं  तो  किसी  को  कोई  शक  नहीं   मगर  आप  जब  ज़िन्दगी  मैं  उस  मुकाम  पर  होतें  हैं  जब  आपके  होते हुए  भी  कुछ  नहीं  आप  क्या  हैं  कुछ  नहीं  आप  डूबे  भी  नहीं   आप  तैर  रहे  हैं  मगर  आप  की  तरफ  कोई  मुखातिब  नहीं   तो   कभी  कभी  तो  बहुत  अच्छा  लगता  है    मगर आप   अगर  इसके  काइल  हैं  की  

" रगों  मैं  दोड्ने फिरने के  हम  नहीं  काइल ,
जब  आँख  ही से न टपका तो फिर लहू क्या है  "


इस  हालत  मैं  बड़ी  कोफ़्त  होती है  अब न तो  लहू  रगों  मैं  दोड़ता है   और  न  ही  ज़रुरत  पडने  पर  आँख  से  टपकता  है    अगर  बहुत  कोशिश  की  तो  फ़ौरन  डाक्टर  High   BP   बतला  कर  एक  Tablet   देगा   और  अगर  आँख  लाल  है  तो  फिर  आँख  के  डाक्टर आपका  जीना  मुश्किल  कर  देंगे.    तो  जनाब  वो  हर  शेर   ग़ज़ल  जो  पूरी  ज़िन्दगी  आपको  सुरूर  देता  रहा   अब  एक  परेशानी  का  बाईस  बन  जाता  है.

1 comment:

  1. mohobbat kar ke bhi dekha
    mohabbat mein bhi dhoka hai
    Zindagi kaat dali aur us ne hamare saath dhoka kiya, yahan dard, wahan kamzori. Ham ne kya kiya tha bas zara sa sukoon hi to chaha tha?

    ReplyDelete

kindly be modest in your comments.